25th wedding anniversary invitation cards matter in hindi

25th wedding anniversary invitation cards matter in hindi
शादी Wedding की 25वीं 25th और 50वीं 50th सालगिरह wedding anniversary को अब भव्यता के साथ मनाने का ट्रेंड धीरे-धीरे शहर में बढ़ रहा है। इसे मनाया पहले भी जाता रहा है लेकिन अब इसे पारिवारिक समारोह से निकालकर एक बड़े समारोह में तब्दील किया जा रहा है।

शादी Wedding की 25वीं 25th और 50वीं 50th सालगिरह wedding anniversary मनाने के लिए अब बकायदा मैरिज हॉल बुक कराए जा रहे हैं। बैंड,  बाजा,  घोड़ी, बग्घी के साथ बारात निकाली सालगिरहजाती है। शादी से पहले हल्दी और मेहंदी की रस्में भी निभाई जाती हैं। इन सबके लिए लोग वेडिंग प्लानर की मदद भी ले रहे हैं।

शादी की सिल्वर या गोल्डन जुबली पर राजधानीवासी लगभग पांच से 20 लाख खर्च कर रहे हैं। जिनकी शादी को 25 साल हुए हैं, वे तो अपने बच्चों के साथ इस तरह का आयोजन प्लान कर रहे हैं, लेकिन जिनकी शादी को 50 साल हुए हैं, उनके बच्चे अपने पैरेंट्स से छिपकर इस तरह का सरप्राइज सेलिब्रेशन प्लान कर रहे हैं।

आयोजन में मेहमानों के लिए निमंत्रण कार्ड, शॉपिंग, खाना-पीना सहित सब कुछ शादी की तरह ही होता है। इसलिए एक महीने पहले से ही बच्चे अपनी मम्मी पापा की शादी की तैयारी शुरू कर देते हैं। कार्ड पुरानी स्टाइल में ही: निमंत्रण कार्ड बिल्कुल उसी तरह बनाया जाता है, जैसे 25 या 50 साल पहले शादी के वक्त बनाया गया था। ताकि कार्ड देखकर गुजरा जमाना याद आ जाए।

कुछ लोग तो अपनी शादी की कार्ड का एक नमूना भी इन्विटेशन कार्ड पर प्रिंट करा रहे हैं, ताकि लोगों को शादी का बरसों पुराना कार्ड भी देखने को मिल जाए। पुराने फोटो से वीडियो एनिवर्सरी सेलिब्रेशन को खास बनाने के लिए कपल्स के पास अपनी शादी की जो भी फोटो होती है, उससे वीडियो क्लिपिंग तैयार कराई जाती है। इस वीडियो क्लिपिंग को सेलिब्रेशन के मौके पर मेहमानों को दिखाया जाता है।

जो कपल्स अपने आयोजन को और रंगीन बनाना चाहते हैं, वे कुछ चुनिंदा फिल्मी गीतों पर अपनी वीडियो तैयार करवा रहे हैं। इसमें फिल्म के गीत का दृश्य तो असली होता है, लेकिन मुख्य हीरो-हीरोइन की जगह कपल और अन्य कलाकार की जगह घर के बच्चे नजर आते हैं। यह एक तरह का मनोरंजक ड्रामा होता है।

शहर में भी इस तरह के मिक्सिंग वीडियो की डिमांड है। पैरेंट्स की खुशी के लिए अपने पैरेंट्स की 50वीं सालगिरह पर 22 मार्च 2011 को हमने उनकी फिर से शादी कराई। रिंग सेरेमनी भी रखी। अपने पैरेंट्स की शादी सिर्फ फोटो में ही देखी थी, लेकिन इस शादी में तो हमने बाराती बनकर डांस भी किया। अजय जैन व ममता जैन पापा-मम्मी की 25वीं सालगिरह रोचक तरीके से मनाई। पापा को बेटों ने और मम्मी को बेटी व बहुओं ने तैयार किया।

पुरानी फोटो को मिलाकर जो क्लिपिंग बनाई गई, उसे सभी ने काफी पसंद किया। धनराज बागड़ी, व्यापारी शहरवासी शादी Wedding की 25वीं 25th और 50वीं 50th  सालगिरह wedding anniversary धूमधाम से मना रहे हैं। नए आइडिया और कॉन्सेप्ट के जरिये हम ऐसे लोगों की खुशियां दोगुनी करने का काम करते हैं।

No comments:

Post a Comment